पटना की ऋचा ने बढ़ाया बिहार का मान, मिसेज एशिया यूनिवर्स 2020 का जीता खिताब

0
1680

Patna: राजधानी पटना (Patna) की एक बेटी ने फिर से पूरे बिहार का नाम ऊंचा किया है. इस बार बिहार का नाम ऊपर करवाया पटना की बेटी ऋचा कुमारी ने. पटना के रूपसपुर थाना क्षेत्र स्थित लेखानगर की ऋचा कुमारी 25 नवंबर को दिल्ली में आयोजित मिसेज इंडिया शी इज इंडिया 2020 में मिसेज इंडिया यूनिवर्स (Mrs. India Universe) में विजेता रही हैं. ऋचा अब मिसेज यूनिवर्स के लिए आगे जा रहीं हैं. उन्होंने इस उपलब्धि से पूरे बिहार का नाम गौरवान्वित किया और मिसेज इंडिया शी इज इंडिया 2020 की विजेता रही.

ऋचा ने बताया कि मिसेज इंडिया सी इज इंडिया में कुल 352 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था. फाइनल राउंड में वह बिहार से अकेली थीं, जबकि दो अन्य प्रतिभागी मुंबई और जयपुर से थीं. ऋचा विवाहिता हैं और उनके पति तरुण शर्मा दिल्ली मेट्रो में असिस्टेंट मैनेजर हैं. वो अपने परिवार में बड़ी हैं. पटना में उनका एक छोटा भाई है कुमार ऋषभ वह भी दिल्ली आईआईटी का छात्र रहा है.

ऋचा के पिता संजय कुमार ओझा हाजीपुर रेलवे में डिप्टी चीफ इंजीनियर यानी उप मुख्य अभियंता हैं जबकि उनकी माता का नाम अलका ओझा है जो हाउस वाइफ हैं. ऋचा की इस उपलब्धि पर बिहार से जुड़े लोगों ने हर्ष व्यक्त किया है और कहा कि ये बहुत गर्व का विषय है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here