भारत में जल्द वापस आ रहा PUBG मोबाइल, जानिए क्या होंगे नए बदलाव और फीचर्स

0
1437

Desk: बीते दिनों भारत सरकार ने कई चीनी ऐप्स पर साइबर सुरक्षा के मद्देनजर बैन लगाया था. उस लिस्ट में PUBG का भी नाम शामिल था. लेकिन PUBG की पॉपुलैरिटी को देखते हुए PUBG इंडिया के रीलॉन्च की बात सामने आ रही है. PUBG की वापसी के लिए तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं. लेकिन PUBG इंडिया की तरफ से रीलॉन्च को लेकर अभी तक कोई तस्वीर साफ़ नहीं की गई है.

हालांकि कोरियन टेक कंपनी Krafton ने भारत में PUBG के रीलॉन्च की घोषणा कर दी है. खुद कंपनी ने भी आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से भारत में वापसी का ऐलान किया था. पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि PUBG दिवाली के आसपास लॉन्च हो सकता है. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. PUBG इंडिया ने अपने नए वेबसाइट में भी वापसी का जिक्र किया है. हालांकि अभी तक कंपनी ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है.

मिली जानकारी के अनुसार PUBG के रीलॉन्च के बाद उसमें कुछ नए अपडेट्स देखने को मिलेंगे. PUBG इंडिया के नए वर्जन में Green Blood stain Effect फीचर होने की बात कही गई है. बताते चलें कि कोरिया में खेले जाने वाले PUBG में ये फीचर पहले से ही मौजूद है. इसके अलावा भारत में रीलॉन्च होने वाले गेम में ऐज लिमिट के हिसाब से समय फिक्स किया जाएगा. यानी छोटे बच्चों की सेहत को ध्यान रखकर ये नया अपडेट तैयार किया गया है.

बता दें कि हाल ही में Krafton ने भारत में 100 मिलियन डॉलर निवेश करने की भी घोषणा की है. Krafton का कहना है कि PUBG भारत में लंबे समय तक रहने के लिए ही वापसी कर रही है. कंपनी ने भारत में PUBG के रीलॉन्च की सभी तैयारियां पूरी कर ली है. कंपनी ने हाल ही में एक भारतीय कंपनी का रजिस्ट्रेशन करवाया है. इसके अलावा PUBG की नै वेबसाइट भी तैयार की गई है. अपने युजर्स के लिए PUBG ने यूट्यूब में एक टीजर भी लॉन्च किया है. इसके अलावा फेसबुक और ट्वीटर पर PUBG के पेज भी तैयार किए गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here