शनिवार से पांच दिनों के लिए बंद रहेगा आरा कोईलवर पुल, जानिए वजह

0
1439

पटना से आरा, बक्सर समेत यूपी की यात्रा सड़क मार्ग से करने वाले जरा ध्यान देेंगे. भोजपुर जिले के कोईलवर स्थित सोन नदी (Koilwar Bridge) पर बना नया पुल 5 दिसंबर से पांच दिनों यानी 10 दिसंबर तक बंद हो जाएगा. लगातार जाम की स्थिति को देख भोजपुर (Bhojpur) जिला प्रशासन ने गृह विभाग के आदेश पर इसे आंशिक तौर पर खोल दिया था जिसके बाद नवनिर्मित कोइलवर पुल के तैयार तीन लेन वाले हिस्से से आरा से पटना की ओर जानेवाले वाहनों के परिचालन की अनुमति दी गई थी.

पूर्व में इस पुल का उद्घाटन नही हुआ था. इसका उद्घाटन इसी महीने यानी 10 दिसंबर को केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और केंद्रीय ऊर्जा राज्यमंत्री सह आरा सांसद आरके सिंह के हाथों होना है. नए पुल के एक हिस्से में बाकी बचे कार्यों को पूरा करने के लिए इसे फिलहाल पांच दिनों के लिये बंद किया जा रहा है.

इस दौरान पुल पर सभी तरह की गाड़ियों का परिचालन बंद रहेगा. कोईलवर में सोन नदी पर बना नया पुल उद्घटान के बाद फिर से परिचालन के लिए शुरू हो जाएगा. वहीं पुराने कोईलवर पुल पर वाहनों का परिचालन दोनों तरफ से पहले की तरह जारी रहेगा. मालूम हो कि ये पुल पटना को आरा समेत बक्सर और यूपी को सड़क मार्ग से जोड़ता है. सोन नदी पर नए पुल के बनने से लोगों को अब पहले की तरह जाम की समस्या का सामना नहीं करना पड़ रहा है और नए पुल ने पटना से आरा-बक्सर का सफर पहले से आसान बना दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here