रोहतास में दूषित पानी पीने से 60 लोग बीमार, 3 बच्चों की मौत

0
1786

Rohtas: बड़ी खबर रोहतास के नौहट्टा थाना इलाके के चपरी गांव की है, जहां दूषित पानी पीने से तीन बच्चों की मौत हो गई, वहीं 60 लोग बीमार हैं. जिसमें से एक बच्चे की हालत खराब बताई जा रही है. मृतकों में 10 साल का रवि उरांव, 11 साल की फूलमती और 10 साल की प्रेमशीला शामिल हैं. तीन बच्चों की मौत के बाद गांव में हड़कंप मच गया है.

बताया जा रहा है कि गांव में वन विभाग की ओर से लूज बोल्डर स्ट्रक्चर का निर्माण कराया जा रहा है. दो जगहों पर मजदूर काम कर रहे थे. जिसमें चपरी गांव के 60 से अधिक लोग मजदूरी कर रहे थे. अचानक मजदूरी कर रहे लोगों के अलावा उनके बच्चों को उल्टी-दस्त व पेट दर्द होने लगा. जिसके बाद सभी को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां तीन बच्चों की मौत हो गई.

कुछ लोगों का कहना है कि जहां पर काम हो रहा था वहां मजदूरों के रहने और खाने पीने की व्यवस्था नहीं की गई थी.वहीं वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि तबीयत खराब होने पर विभाग द्वारा इलाज के लिए 25 हजार रुपए व अन्य संसाधन भेजा गया था. मनरेगा के तहत कार्यस्थल पर टैंकर उपलब्ध कराना था, लेकिन ऐसा नहीं किया गया था. वहीं सासाराम डीएफओ ने बताया कि वन विभाग ने चपरी गांव में मजदूरों के रहने, खाने व पेयजल की व्यवस्था की थी. लेकिन कुछ मजदूर जंगल में ही रुक गए, वहीं का पानी पीये होंगे. काम को रोक दिया गया है और जांच की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here